Fascination About आम के साथ न खाएं ये तीन चीजें

Wiki Article



अनिल कपूर और सामंथा जैसे सेलेब्स लेते हैं ऑक्सीजन थेरेपी, है ये हमेशा जवां बने रहने की ट्रिक, जानें अन्य फायदे

इससे पेट में गैस, पेट दर्द या सीने में जलन की समस्या भी हो सकती है.

आम और मसालेदार भोजन- आम के साथ आपको मसालेदार चीजों का सेवन नहीं करना चाहिए. आम खाने के बाद या साथ में कोई मसालेदार खाना खाने से बचें.

आम के साथ आपको गलती से भी नींबू और संतरे जैसे खट्टे फल नहीं खाने चाहिए, इससे आपके शरीर का पीएच बैलेंस बिगड़ सकता है जो कई स्वास्थ्य समस्याओं का कारण बन सकता है।

All facts these cookies collect is aggregated and for that reason nameless. If you don't permit these cookies we may well not know When you've got visited our web page, and is probably not ready to observe its efficiency.

कब्ज सबसे आम स्वास्थ्य समस्याओं में से एक है जो कई कारणों से हो सकती है और किसी भी उम्र में आपको प्रभावित कर सकती है.

जब मैच जीतकर जडेजा अपनी पत्नी के रिवाबा के पास पहुंचे तो रिवाबा ने जडेजा का पैर छूआ। इसके बाद दोनों गले मिले और ख़ुशी जाहिर की। सोशल मीडिया पर रिवाबा द्वारा रविंद्र जडेजा का पैर छूने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है और more info लोग इस पर तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं।

बहुत से लोग आम का सेवन दही के साथ करना पसंद करते हैं लेकिन यह दोनों पाचन के लिए बिलकुल भी सही नहीं रहते हैं। आम शरीर में गर्मी पैदा करता है और दही के प्रभाव ठंडे होते हैं इसलिए इन दोनो में एक दूसरे के विपरीत गुण होते हैं। इससे हमारा पाचन अच्छा नहीं होता है क्योंकि पाचन क्रिया असंतुलित हो सकती है। इससे आपको पेट खराब जैसी स्थिति देखने को मिल सकती है।

टीवी, पंखा और लाइट सब चलेगा दनादन, ये छोटू डिवाइस है बड़े काम की चीज

इससे आपको त्वचा से जुड़ी बीमारी हो सकती हैं. इससे पेट की समस्या भी पैदा हो सकती है.

आम और कोल्ड ड्रिंक दोनों में ही शुगर होती है, जो कि शरीर में ब्लड शुगर को अचानक खतरनाक स्तर तक बढ़ा सकता है.

गर्मी में लोग जिस तरह आम का अधिक सेवन करते हैं। उसी तरह कई लोग गर्मियों में करेला भी काफी ज्यादा खाते हैं। इस सीजन में करेला काफी ज्यादा लोकप्रिय सब्जी है। लेकिन गौर करने वाली बात यह है कि आप इन दोनों का सेवन एक साथ नहीं कर सकते हैं। अगर आप आम और करेले का एक साथ सेवन करते हैं, तो इससे आपको उल्टी-मतली की शिकायत हो सकती है।

कोल्ड ड्रिंक का सेवन भी आम खाने के फौरन बाद में या पहले नहीं करना चाहिए.

आम को रोटी और सब्जी के साथ खाने से भी परहेज करना चाहिए. इससे हमारे डाइजेशन पर असर पड़ता है.

Report this wiki page